Bollywood

अभी अभी : दिल का दौरा पड़ने से एक और अभिनेता का निधन, शाहरुख और ऋतिक के साथ निभा चुके हैं अहम् किरदार

बॉलीवुड में आये दिन ऐसे दुख भरी खबरे सुनने को मिल रही है कि लोगों में एक प्रकार का दहशत बन चुका है कि कब कौन से कलाकार हमे छोड़ जाएंगे। पहले श्रीदेवी की आकस्मिक मृत्यु तो उसके बाद एक फिल्मकार द्वारा आत्महत्या फिर नरगिस की मौत लेकिन आज अचानक से एक और ऐसी बुरी खबर सामने आ रही है कि सुनने के पूरा बॉलीवुड सदमे में जा पहुंचा है। जी हां अभी तड़के सुबह नरेंद्र झा का निधन हो गया। बता दें कि नरेंद्र झा एक जानेमाने प्रसिद्ध टीवी और फ़िल्म एक्टर थे। याद दिला दें कि फ़िल्म रईस जो कि बॉलीवुड में पिछले साल काफी नाम कमा चुका है उसमें भी एक बेहतरीन किरदार के साथ अभिनय करने वाले नरेंद्र की मौत आज सुबह ही हार्ड अटैक से हो गया। चलिये जानते हैं पूरा मामला…

नरेंद्र झा ने अपने कैरियर की शुरुआत एडवरटाइजिंग कम्पनियों में काम करके किया। जिसके बाद उनके हुनर की इतनी चली की तुरत उनकी फिल्मी दुनिया मे एंट्री हो गयी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नरेंद्र 70 से भी अधिक टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं इसके अलावा दर्जनों फ़िल्म में अपने सुपरहिट परफॉरमेंस के साथ अभिनय करते दिखे जिनमे मुख्य फिल्मे हैं – हैदर, घायल वन्स अगेन, शोरगुल, हमारी अधूरी कहानी इत्यादि। यदि आप फिल्मो में रुचि रखते हैं तो फ़िल्म काबिल में इनकी पुलिसगिरी देख चुके होंगे। लेकिन किसी को भरोसा नही था कि इतने स्वस्थ अभिनेता हमे इस तरह छोड़कर चले जायेंगे।

दरअसल यह मामला तब का है जब वो छुट्टी बिताने अपने परिवार के साथ निकले थे। खबर से पता चला है कि वो अपने फॉर्म हाउस गए थे जहां उन्हें अचानक दिल का दौरा पड़ा और स्वर्गवास हो गए। उनके फ़ैमिली बताते हैं कि इससे पहले भी उन्हें 2 बार दिल के दौरे आ चुके थे और यदि किसी को तीसरी बार दिल का दौरा पड़े तो बच पाना मुश्किल होता है। हालांकि अचानक आये हार्ट अटैक के बाद भी डॉक्टर ने बहुत कोशिश की लेकिन उन्हें बचा नही सके।

श्रीदेवी के मौत के सिलसिले में भी इसी तरह का मामला सामने आया था जब कार्डिक अरेस्ट जैसी बीमारी का नाम आया। अचानक से पड़े दिल के दौरे पर नरेंद्र झा की मौत को लेकर बताया जा रहा है कि उन्हें भी कार्डिक अरेस्ट का दौरा पड़ा जिससे वह बेसुध होकर गिर पड़े। अभी तक मौत की असली वजह गुत्थियां बनकर रह गयी है।

नरेंद्र अपने पुलिस के किरदार के लिए शुरू से मशहूर हैं क्योंकि ज्यादातर फिल्मो में उन्होंने पुलिस का ही किरदार निभाया है। लेकिन उव जैसे काबिल एक्टर की मौत से बॉलीवुड को बहुत बड़ा सदमा पहुंचा है। सभी बड़े सितारे भी उनकी मौत पर दुख जताते दिख रहे हैं वहीं श्रधांजलि का सिलसिला शुरू हो चुका है। जिस तरह से कलाकारों की मौत हो रही है बॉलीवुड में मातम का माहौल बन चुका है। फिलहाल उनकी शवयात्रा में देरी हो रही है लेकिन देखा जा रहा है कि सभी सितारे उनके घर पहुंचेंगे और उनके शव को भी निवास स्थान पर लाया जाएगा। आप भी उनकी आत्मा को शांति के लिए दुआ करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.