OMG : ये हैं वो 3 राशियां जिनकी समय से पहले हो जाती है मौत

शास्त्रो के मुताबिक शनि देवता को न्याय के देवता के रूप में भी माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि न्याय का सीधा नाता धर्म के पालन से है, अच्छे बुरे कर्म करने के बाद ही हमें अक्सर उनके आधार पर हमें न्याय मिल करते है। मान्यताओं के मुताबिक शनि देवता मनुष्यो के द्वारा किये गए हर एक पुण्य और पाप के साथ साथ ही उनके कर्मो के आधार पर ही मनुष्य के ऊपर या तो अपनी कृपा बरसाते है या फिर उन्हें दंडित किया करते है।

कर्मो के आधार पर फल दिए जाने की स्थिति में ऐसा भी बताया जाता है कि अगर शनि की कुदृष्टि आपके ऊपर पड़ जाए तो फिर आपकी जिंदगी में बहुत सारी परेशानियाँ आने लगती है। एक के बाद एक आती परेशानियों की वजह से कोई भी मनुष्य अपनी सोचने की शक्ति को भी खो बैठता है। हनी के राशि मे आ जाने मात्र से ही लोगो के जीवन मे दुर्घटना, धन की हानि ,सहित असमय मौत की भी समस्या उतपन्न हो जाती है। आज हम 3 ऐसी ही राशि के लोगो के बारे में बताने वाले है जिनकी राशि मे शनि के आ जाने की वजह से उनकी असमय मृत्यु हो जाती हैं।

1. मेष राशि

यह महीना मेष राशि के लोगो के लिए एक अच्छा संकेत लेकर आया है क्योंकि ऐसा बताया जा रहा है कि शनि देवता के राशि परिवर्तन की वजह से इस राशि के अंतर्गत आने वाले लोगों की जिंदगी चमकने वाली है। शनि देव इस महीने मेष राशि के जातकों के ऊपर काफी ज्यादा मेहरबान भी रहने वाले है। इस राशि के लोगो के लिए आर्थिक और सामाजिक लाभ की प्रबल संभावना जताई जा रही है। काम के प्रति रुझान बढ़ने के साथ ही भाग्य के बदलने और पदोन्नति की भी संभावना काफी ज्यादा दिख रही है। धन का विशेष लाभ होने के साथ साथ ही इस राशि के लोग जीवन मे आ रही आर्थिक समस्याओं का शांति और सहयोग से हल निकाल सकते है। अगर इस राशि के लोग अपने संतान को विदेश भेजने वाले है तो यह भी उनके लिए एक शुभ संकेत है। शनि देव की विशेष कृपा इनके उपर लगभग अगले ढाई साल तक बने रहने की संभावना है।

2. वृश्च्कि राशि

इस राशि के जातकों को महापरिवर्तन की वजह से जीवन मे काफी लाभ मिलने की संभावना है। खुद के ऊपर शनि की कृपा को हमेशा बनाये रखने के लिए हर एक शनिवार को शकनी देव के ऊपर जल अर्पित करना कदापि न भूलें। अगर आप घर से कही दूर है तो आप ऐसे में पीपल के वृक्ष को जल अर्पिर करें।इस राशि से जुड़े लोगों को नौकरी और कारोबार के मामले में कई सारी रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक मामले में भी आ रही परेशानियों को अपने मेहनत के दम पर आप इसका निवारण कर सकते है।

3. मीन राशि

इस राशि के जातकों के लिए शनि का परिवर्तन शुभ माना जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है को 23 फरवरी के बाद से इन राशि के अंतर्गत आने वाले लोगो के धन संपत्ति में काफी तेजी से वृद्धि के आसार दिख रहे है। परंतु इस दौरान जीवन मे उन्हें कई सारी चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है। इस राशि के अंतर्गत आने वाले लोग अपने परिवार के सदस्यों का पूर्ण खयाल रखें। जटिल कार्यो में सफलता के योग भी बनते दिख रहे है। शनिवार के दिन भगवान शनि की पूजा करते रहने पर शनि देव की कृपा इनके ऊपर हमेशा बनी रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.