Aestrology

शनि-मंगल का बन रहा अशुभ संयोग, इन चार राशियों पर आएगा भयंकर मुसीबत, हो जाएं सावधान

ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक हमारे ये जीवन चक्र ग्रहों की गति पर पूरी तरह निर्भर करता है। ग्रहों के भिन्न राशियो में प्रवेश होने पर जिंदगी में बदलाव देखने को मिलते हैं जिसमे कोई सुख तो कोई दुख का भागीदार बनता है। जब हम ग्रहों के गति की बात कर रहे हैं कभी-कभी संयोगवश ऐसा भी होता है कि 2 ग्रह मिल जाते हैं और उन्ही में से हैं मंगल और शनि। इनका मिलन ज्योतिषशास्त्रों में अशुभ बताया गया है क्योंकि पुराने समय से ही यह प्रथा है कि जब ये दोनों ग्रह संयोगवश मिलते हैं तो दुर्घटनाओं और प्राकृतिक आपदा भीषण रूप ले लेती है। जब भी ये दोनों मिलेमगे राशियो पर अच्छा-बुरा प्रभाव देखने को मिलता है। आज के इस कड़ी में हम जानेंगे कि इस महीने होने वाले इस मिलन का आपकी जिंदगी पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

इस महीने राशियो के संयोग को देखते हुए बताया गया है की 7 मार्च को मंगल धनु राशि मे पहुंच जाएगा और आने वाले 2 मई तक वहीं कुंडली मार बैठे रहेगा। इस संयोग का आप सभी जातकों पर अच्छे-बुरे प्रभाव पड़ने वाले हैं। तो चलिये जानते हैं कि किसके राधि में सुख मिलेंगे और किसके राशि मे दुख…

1. मेष राशि

मेष राशि के जातकों को जानकर खुशी होगी कि इस मेल से आपकी जिंदगी में कोई नुकसान नही होने वाला। आपके बिगड़े काम बनेंगे, नया प्रेम मिलेगा और साथ ही धन-धान्य से सम्पन्न रहेंगे।

2. वृषभ राशि

इस राशि के लिए बता दें की इन दिनों वाहन चलाते समय सतर्क रहें क्योंकि दुर्घटना की संभावना है। साथ ही निजी रिलेशन में थोड़ी खटास होगी और स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है।

3. मिथुन राशि

यदि आपकी शादी हो चुकी है तो आपस मे थोड़ी अनबन बनी रहेगी। साथ ही ध्यान रखें कि अपने नजदीकी संबंधियों के सामने क्रोध पर काबू रखें वरना रिश्ते खराब हो सकते हैं।

4. कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को स्वास्थ्य संबंधी समस्या देखने को मिलेगी। इसमें हड्डी संबंधी रोग बढ़ सकता है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं वो वरिष्ठ अधिकारियों से ना उलझें तो ज्यादा सही रहेगा।

5. सिंह राशि

आपके लिए ये मेल अलग दिन लेकर आएगा। इन दिनों आपको बिछड़े दोस्त मिल सकते हैं। आपको अपने प्रेम सबंध को उजागर होने से बचाना होगा। यदि आप बच्चों वाले हैं तो उनकी पढ़ाई में थोड़ी सख्ती बरतें।

6. कन्या राशि

ये संयोग आपकी लाइफ का भी संयोग ही है क्योंकि इन दिनों आपको हर काम मे सिद्धि प्राप्त होगी। सिर्फ इतना ही नही माता लक्ष्मी आपसे बहुत प्रसन्न रहने वाली है मतलब धन की कोई कमी नही होगी।

7. तुला राशि

तुला राशि के जातकों को भी जानकर खुशी होगी कि ये वक़्त आआपके लिए शुभ रहने वाला है। यदि आप कुँवारे हैं तो शादी का सही समय आ चुका है और जल्द ही आपके जीवनसाथी से मुलाकात होगी।

8. वृश्चिक राशि

इस राशि के जातकों को इस वक्त धन के व्यय पर थोड़ा रोक लगाने की जरूरत है। आपका मूड उखड़ा रहेगा इसलिये भाषा पर ध्यान देना होगा। दुश्मनों से दूरी बनाकर रखें।

9. धनु राशि

जो धनु राशि के जातक हैं उन्हें इस समय धन खोना होगा क्योंकि घर मे भी खर्च रुकने का नाम नही लेगी। लेकिन यदि आप पूंजी अपने व्यवसाय में निवेश करते हैं तो अनंत लाभ की प्राप्ति होने वाली है।

10. मकर राशि

इस योग में आपको स्वर्ण के बीच रहना है क्योंकि पैसों की जरा भी कमी नही होगी। यदि परिवार के किसी सदस्य की शादी नही हुई है तो इससे बढ़िया समय और कुछ नही हो सकता।

11. कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों को बता दें की इस महीना आप किसी मित्र पर भरोसा ना करें तो ही ज्यादा अच्छा होगा। आपका प्रेम संबंध सही रहेगा और साथ ही व्यवसाय में लाभ होगा।

12. मीन राशि

मीन राशि के जातकों को इस समय धन प्राप्ति होगी और जिस कार्य क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाएंगे उसमे सफलता ही हाथ लगेगी। इस वर्ष आपको आपका प्रेम मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *