जानिए वास्तव में कौन थी धोनी की गर्लफ्रेंड और कैसे हुई थी उसकी मौत, दिल दहला देने वाला सच

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो हर कोई जानता है। कैसे उन्होंने इंडियन क्रिकेट टीम में ना केवल खुद को शमिल किया बल्कि देश को वर्ल्ड कप भी दिलवाया। धोनी के ये किस्से सभी को पता है। लोग धोनी की पर्सनल ज़िन्दगी के बारे में भी थोड़ी बहुत बाते जानते हैं. साक्षी और उनकी लव स्टोरी तो हर न्यूज़ चैनल में दिखाई जा चुकी है। लेकिन मिस्टर कूल की ज़िन्दगी में सिर्फ इतने ही रोचक किस्से नहीं है। उनकी ये ज़िन्दगी इतनी दिलचस्प है की अब उसपर फिल्म भी बन गयी थी और इस फिल्म में उनकी लाइफ से जुडी कई बातों का खुलासा भी हुआ। लेकिन क्या वह पूरा सच था आज हम आपको उनकी गर्लफ्रेंड से जुड़े सभी सत्य बताने वाले हैं। तो आइए जानते हैं क्या था उनकी गर्लफ्रेंड की मौत के पीछे का राज….

महेंद्र सिंह धोनी पर बनी फिल्म एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ में धोनी की ज़िन्दगी के उन चैप्टर्स को खोला गया जिसके बारे में कोई नहीं जानता। धोनी और उनकी पत्नी साक्षी की लव स्टोरी के बारे में कई बार कई जगहों पर पढ़ा होगा आपने लेकिन शायद उनकी उस लव स्टोरी के बारे में आप नहीं जानते जो अब इस दुनिया में ही नहीं है। जी हाँ, साक्षी के पहले धोनी किसी और से प्यार करते थे। उस लड़की का नाम प्रियंका झा था और वो धोनी की ज़िन्दगी में तब से थी जब से धोनी इंटरनेशनल क्रिकेटर नहीं बने थे।

प्लेन में ही दे बैठे थे दिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी और प्रियंका एक दुसरे को बहुत प्यार करते थे जहां एक तरफ धोनी के पीछे लाखों लड़कियां दीवानी है वही 20 साल की उम्र में वे प्रियंका झा को अपना दिल दे बैठे थे। कहते हैं ना यह उमर बहुत कच्ची होती है पहली नजर में ही प्यार हो जाता है ऐसा ही कुछ उन दोनों के साथ भी हुआ।

शादी करने का था प्लान

उस समय उन दोनों का प्यार इतना उफ़ान पर था कि धोनी और प्रियंका एक दूसरे से शादी करने का मन बना चुके थे। उन दोनों के लव स्टोरी के दौरान ही धोनी का सिलेक्शन टीम इंडिया में हुआ। लेकिन फिर ऐसा कुछ हुआ की दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए। धोनी और प्रियंका एक दुसरे से प्यार तो बहुत करते थे लेकिन टीम इंडिया में चयन होने के बाद धोनी व्यस्त रहने लगे। धोनी धीरे धीरे अपने सीनियर्स का कॉन्फिडेंस जीत रहे थे और टीम इंडिया में मुकाम बनाने में लगे गए थे।

मैच में रहता जोरदार प्रदर्शन

उसी दौरान महेंद्र सिंह धोनी एक फॉरेन ट्रिप पर गए थे उस समय एक सीरीज के लिए वे चुने गए थे जिसमें एक बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उनका नाम पूरे भारत में छा गया था। उन्होंने उस सीरीज के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन देते हुए विकेट कीपर-बल्लेबाज धोनी नें इस श्रृंखला में भारत के चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक समेत 72.40 की शानदार औसत से 362 रन बनाये थे।

एक झटके में सब हो गया खत्म

इसी दौरान जब धोनी एक फॉरेन टूर पर गए हुए थे तब प्रियंका की कार एक्सीडेंट में मौत हो गयी। धोनी को ये तब पता चली जब वो टूर से वापस लौटे। उन्हें ये खबर जानकार बहुत बड़ा धक्का लगा। वो इतने बड़े सदमें में थे की लोगों को लगा की वो अब क्रिकेट कभी नहीं खेल पाएंगे। लेकिन जब धोनी मैदान में उतरे तो अपने चौके और छक्कों से सबको हैरान कर दिया। शायद प्रियंका की मौत ने धोनी को और भी मज़बूत बना दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.