Relationship

आपके प्रेमी-प्रेमिका से जुड़े कई राज खोलती है आपकी कुंडली, जानिए कैसे

जिंदगी का सबसे खास एहसास तब होता है जब आपके दिल मे कोई और रहने लगता है। यदि कोई कहे कि उसके लिए प्यार जरूरी नही तो इसका मतलब है कि वो प्यार को करीब से नही जानता और उसके लिए प्यार सिर्फ शब्द है। लेकिन प्यार एक एहसास है जो वही अनुभव कर सकता है जिसने सच्चा प्यार किया हो। जब भी आप अपना फ्यूचर अपने पार्टनर के साथ देखना शुरू करते हैं तो आआपके दिलोदिमाग में उससे जुड़े कई सवाल आने शुरू हो जाते हैं। खासकर लड़कियों के साथ ये बात देखी गयी है क्योंकि रिलेशन में आने के बाद वो अपने फ्यूचर को लेकर कई सपने बुनना शुरू कर देती हैं।

इस दौरान उनमें मन मे अपने पार्टनर से जुड़े सवाल आने लगते हैं जैसे – क्या वो हमेशा मेरे साथ रहेगा? क्या उनका पार्टनर हमेशा प्यार करेगा? क्या वो हमेशा रेस्पेक्ट करेगा? उनका पार्टनर आगे चलकर कैसी जिंदगी देने वाला है? क्या वो हमेशा खुश रख पायेगा? इस तरह के कई सवाल तेजी से दौड़ रहे होते हैं और इनका जवाब सुनये बिना उन्हें चैन नही आता। दरअसल इन सवालों का जवाब जानने के लिए आपको पार्टनर से पूछने की जरूरत नही बल्कि इनके जवाब आपके भीतर ही है। जी हां आपकी कुंडली जिंदगी का हर फैसला करने में सक्षम है। आपकी कुंडली से पता चल सकता है कि आपका पार्टनर कैसा होगा। चलिये जानते हैं कैसे…

किसी की जिंदगी में होने वाली घटनाओं का एक संकेत कुंडली से मिल जाता है। बता दें कि कुंडली का पंचम भाव प्रेम के लिए बना है और यहां आपकी शादीशुदा जिंदगी का जवाब मिल जाता है। इसलिए इसकी मदद से आपके प्रेमी या हस्बैंड के बारे में जाना जा सकता है। इसके लिए सबसे ज्यादा उत्तरदायी शुक्र ग्रह होता है क्योंकि इसे प्रेम का गुरु माना जाता है। ये विभिन्न राशियो में प्रवेश कर उनकी प्रेम जिंदगी में बदलाव लाते हैं।

यदि पंचम भाव मे है मेष

यदि प्रेम का गुरु शुक्र मेष या वृश्चिक राशि मे कुंडली मारकर बैठा हो तो यह संकेत देता है कि आपका पति किसी अफसरशाही से संबंध रखेगा। वह पुलिस, सेना या फाइव स्टार होटल से जुड़ा हो सकता है।

यदि पंचम भाव मे है वृषभ

यदि शुक्र का निवास वृषभ राशि मे है तो आपके होने वाले पति कोई संगीतकार, वकील या कोई ऐसा सज्जन होगा जो फिल्मी दुनिया मे मशहूर होगा।

यदि पंचम भाव मे है मिथुन

जो मिथुन राशि के हैं और उसमें शुक्र विराजमान हो उनके होने वाले पति बैंककर्मी, बिजनेसमैन या उनके सहकर्मी से ही शादी होती है।

यदि पंचम भाव मे है कर्क

इनकी शादी एक ऐसे पुरुष से होती है जो बिल्कुल शांत स्वभाव वाला होता है। साथ ही वह किसी सरकारी नौकरी के पद पर कार्यरत होता है या मॉडलिंग से जुड़ा होता है।

यदि पंचम भाव मे है सिंह

इनकी शादी एक ऐसे लड़के से होती है जो बहुत बड़े पद पर कार्यरत हो। इसके साथ ही वो कोई बड़ा बिजनेसमैन हो सकता है।

यदि पंचम भाव मे है धनु

इनकी शादी एक ऐसे पुरुष से होती है जो पेशे से प्रोफ़ेसर हो।

यदि पंचम भाव मे है मकर

इनकी शादी एक मेहनती शख्स से होती है जो इंजीनियर, वाहन चालक या कृषक हो सकता है।

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.