शादी की फंक्शन के लिए चुने परफेक्ट ड्रेस, इस तरह के वैरायटी

शादी का सीजन शुरू होते ही लोगो के मन मे कई तरह के ड्रेस खरीदने और उसे पहनने से जुड़ी लोगों के मन मे कई तरह की सवाल उठने लगते है। भारत की बात करें तो यहाँ के लोग शादी को किसी त्योहार से कम नही मानते। एक से बढ़ एक शॉपिंग करने के बाद लोगो के बीच दुल्हन किस ड्रेस में लोगो के सामने परफेक्ट दिखेगी इस बात को लेकर भी उनके मन मे कई सारे सवाल उठने लगते है। आज हम आपको कुछ ऐसे कॉम्बिनेशन के बारे में बताने वाले है जिसे पहनने के बाद दुल्हन किसी मोहतरमा से कम नही लगेगी।

हल्दी :-

शादी की शुरुआत पहली रस्म हल्दी के साथ ही होती है और अमूमन इस रस्म में लड़कियों को किसी भी तरह के कपड़ो के ऊपर हल्दी की रस्म को पूरी कर दी जाती है। पर अगर आप इस मौके को खास बनाना चाहते है तो आप हल्के पीले रंग की मिरर वर्क वाली साड़ी को पहन इस रस्म को पूरा कर सकते है। इसके अलावे आप हल्दी की पूरी लुक को गेन करना छाहते है तो आप फूलों का माल भी पहन सकते है जिसके यह लुक आपके ऊपर बखूबी शूट करें और यहाँ आप अपने बालों को करले या फिर स्ट्रैट लुक देकर खूबसूरत दिख सकते है।

मेहंदी :-

इस रस्म को पूरा करने के लिए आज के फैशन के हिसाब से हरे रंग की अनारकली शूट और कुर्ते आपके ऊपर सूट करेगा। इसके अलावे आप इंडोवेस्टर्न अनारकली को भी ट्राइ कर सकते है। आजकल पटियाला और शेरवानी पैटर्न के साथ प्लाजो या शरारा भी काफी ट्रेंड में है। मेकअप के मामले में आप साधारण ही रखे जो कि आपके ऊपर शूट करें।

संगीत :-

शादी की एक अहम रस्म संगीत के मौके पर लोगो के सामने जाने के लिए आप फ्यूज़न ड्रेस को चुन सकते है जिससे कि आपकी सुंदरता में काफी निकर आ जायेगा। फैशन के ए साथ साथ इस दिन को पूरा एन्जॉय करने के मकसद से आप अपने ड्रेस को एडजस्ट कर ले और अपनी बालो को खुला ही रखें जिससे कि आपको गर्मी जैसी परेशानी का सामना नही करना पड़े।

शादी :-

सबसे अहम रस्म शादी के दौरान आप किसी नए लुक को अपने ऊपर ट्राय करने से बचें क्योंकि थोड़ी सी गलती आपकी सारी सुंदरता को बर्बाद कर सकता है। शादी में अगर आप लहंगा पहनने की सोच रहे है तो ए लाइन और फिश कट लहंगा आज के इस समय के मुताबिक चलन में है। अगर आप चाहे तो इसकी जगह पारंपरिक घेरदार लहंगा भी पहन सकती है क्योंकि लहँगा कभही आउट ऑफ फैशन नही होता और न ही लगता। मेकअप की बात करे तो आप हो सके तो वॉटरप्रूफ मेकअप ही करवाएं जिससे कि अगर आपके चेहरे के ऊपर ज्यादा पसीना हो तो आपका मेकअप न बिगड़े वरना सबके सामने सब कुछ सत्यानाश हो जाएगा।

रिसेप्शन :-

शादी के बाद दूल्हे के घर रिसेप्शन की पार्टी के मौके पर आपका बेहद ही attractive नज़र आने काफी जरूरी है। इस दिन आप अपने मन के मुताबिक कोई अच्छा ड्रेस पहनें जो कि आपके ऊपर सूट करे या तो फिर आप आप वर्क वाले लहंगे के साथ क्रोप टॉप या फिर पार्टी-वियर फुल लेंथ ड्रेस भी पहन सकती है। मेकअप के मामले में आप अरेबिक मेकअप ट्राय कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.