शादी को लेकर हैं कंफ्यूज़? तो पहले जानिए ये मुख्य बातें तब लें फैसला

प्यार कितना भी जल्द हो जाये जैसे ही बात शादी की आती है लड़की के पसीने छूटने लगते हैं। वो मन ही मन सवाल करती हैं कि शादी करूँ या नही करूँ? अगर किसी दोस्त ने पूछ दिया कि यार शादी कब कर रही है? तो जवाब ये मिलता है लड़कियों से – “यार मै प्यार तो करती हूं उससे पर शादी, मुश्किल है यार मेरे लिए। शादी एक बहुत ही बड़ी रिस्पॉन्सिबिलिटी होती है। मैं कैसे समझाऊं मै फिलहाल शादी के लिए PREPARE नही हूँ।”

शादी सच मे जिंदगी का एक ऐसा टर्न होता है जहां आपको काफी सोच समझकर फैसला लेना होता है। क्योंकि शादी के बाद रहन-सहन, लाइफस्टाइल और जिम्मेदारी सब कुछ बदल जाती है। आज के युवा इसी सवाल में उलझे रहते हैं और उन्हें पता भी नही चलता कि कब वो 30 साल के हो गए और अब शादी पॉसिबल ही नही है। फिर इतना उलझन क्यों? हम मदद करते हैं इस फैसले में। आज हम बताएंगे कुछ ऐसी बातें जिससे आपको पता चल जाएगा कि ये समय और इंसान शादी के लिए परफेक्ट है या नही…

खुद से करें ये सवाल-जवाब

शादी आपकी होनी है तो दूसरों से राय लेने का कोई मतलब नही बनता सलिये सबसे पहले खुद के मन से ये सवाल पूछें कि आपने जिसे जीवनसाथी के रूप में सेलेक्ट किया है वो आपके लिए परफेक्ट है? क्या वो आपको आजीवन खुश रख पायेगा? अगर इन सबके जवाब आपके मन को संतुष्टि पहूंचाता है तो ये समय सही है। आगे जानिए और भी बातें..

बदलने का चांस

यदि आप अपने लवर या जीवनसाथी को पूरी तरह अपना चुके हैं मतलब ये सोचते हैं कि जैसा अभी है वैसा ही पूरी जिंदगी रहने वाला है। तो देर मत कीजिये इस से बढ़िया कोई समय आपके जिंदगी में नही हो सकता।

दुनिया का कर सकते हैं सामना

यदि आप किसी से प्यार करते हैं और उसके साथ पूरी दुनिया से भिड़ जाने को तैयार हैं अर्थात इन ख्याली दुनिया से निकलकर जिंदगी के हर मुश्किलो से संघर्ष कर सकते हैं तो देर किस बात की जल्द ही शादी के पवित्र बंधन में बंध जाइये।

परिवार की होने लगी है फिक्र

यदि आपको लवर के साथ साथ उसके घरवालों की भी फिक्र होने लगी है। आप उसके परिवार वालो को भी अपना समझने लगे हैं इसका मतलब है कि आप उस घर की सदस्य बनने के लिए तैयार हैं देर मत कीजिये।

आजादी छीनने से निडर

कोई भी नही चाहती कि शादी के बाद उनकी फ्रीडम को कोई फर्क पड़े फिर भी अगर आप सोचती हैं कि शादी के बाद इस बंधन में बंध के भी मै खुश रहूंगी। तो ये टाइम शादी के लिए परफेक्ट टाइम है।

जबरदस्त कनेक्शन

अगर आपके बोलने के स्टाइल से ही वो दिल की बात समझ जाया है। दोनो की केमिस्ट्री जम रही है तो ये मौका शादी में परिवर्तित करने में कोई नुकसान नही है। आपका रिश्ता बिल्कुल पारदर्शी है।

भविष्य में करता हो शामिल

यदि आपका पार्टनर अपने हर प्लान और फ्यूचर में आपको इनवॉल्व करते हुए चलता है। पैसे सम्बन्धी किसी भी निवेश में पहले आपकी मर्जी जानना चाहता है तो उससे ज्यादा परफेक्ट मैच और कोई नही हो सकता।

साथ रहने पर होती हैं कम्फ़र्टेबल

सभी प्रेम कहानी में इंटिमेसी होता है इसमें कोई दो राय वाली बात नही है। अगर इस दौरान आप आरामदायक महसूस करते हैं ऐसा नही लगता कि मेरे साथ जबरदस्ती हो रहा, यदि उसके हर स्पर्श से प्यार आता है तो आप दोनो एक दूसरे के लिए ही बने हो शादी कर लीजिए।

करता हो रिस्पेक्ट

प्यार में सबसे बड़ी बात होती है रिस्पेक्ट, मिस्टेक सभी से होता है उसके बाद भी अगर वह रिस्पेक्ट देना नही भूलता तब ये टाइम शादी के लिए सही है देर मत कीजिये।

सबसे अहम बात

अगर प्यार के रिश्ते में शक का आगमन हो जाये तो वह पूरे रिश्ते को खा जाता है। यदि आपको आने पार्टनर पर 10% भी ऐसा अविश्वास हो कि वो आजीवन खुश रखेगा या नही तो तो सम्भल जाइये। सिर्फ उसी इंसान से शादी करें जिसपर शत प्रतिशत भरोसा हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.