घर में मौजूद हो अगर ये 5 दोष तो नहीं टिकता पैसा, आजीवन रहती है बदकिस्मती

आज के इस दौर में पैसो की अहमियत को हर कोई इंसान भलीभाँति समझता है। ऐसे में पैसो की अहमियत को देखते हुए वह ज्यादा से ज्यादा पैसे कमाने के लिए जी तोड़ मेहनत भी किया करता है। जी तोड़ मेहनत करने के बाद उसे कुछ पैसे मिलते है पर लाख कोशिशें करने के बावजूद भी वह पैसे उसके घर में ज्यादा लंबे वक़्त तक नही टिक पाते। ऐसे हालात में वह वह इंसान चाह कर भी कभी खुश नही रह पाता और इससे प्रभावित होकर वह तरह तरह के उपाय आजमाने लगता है। अगर ऐसे ही हालात आपके साथ भी होते है तो हम आपको बता दे की यह सब वास्तुदोष की वजह से ही होता है। ऐसे में अगर आप अपने वास्तुदोष को ठीक कर पैसे को लंबे वक़्त तक घर में रखना चाहते है तो आप नीचे बताये गयी चीजो के ऊपर अम्ल जरूर करे। जिससे की आपकी जिंदगी में भी पैसे की कभी कमी नही होगी और आप खुद को हमेशा खुश रख पायेंगे…

वास्तुशास्त्र के मुताबिक उत्तर पूर्व दिशा से ही पैसो का आगमन होता है। ऐसे में अगर आप अपने कमरे के उस ओर गंदगी फैलाये रखते है या फिर नियमित तौर पर साफ़ सफाई नही किया करते है। तो आपके घर में पैसे से संबंधुत परेशानियां हमेशा बनी रहती है। इस तरह के घरों में पैसा काफी कम वक़्त के लिए ही काफी धीमी रफ्तार से आपके पास आता है परंतु कुछ ही पलो में वह सार पैसा खत्म हो जाता है।

वास्तु शास्त्र की माने तो उत्तर पूर्व दिशा दिशा की तरह ही उत्तर परक्षिम दिशा में भी धन की सम्पनता काफी ज्यादा होती है। ऐसे में अगर आप उस दिशा में भी गंदगी फैलाने के साथ साथ उस दिशा को हमेशा घने अँधेरे में रखते है। तो ऐसे में भी आपके घर लक्ष्मी काफी कम वक़्त के लिए आती है। ऐसे मामले में धन की हानि होने के साथ साथ ही परिवार के अन्य सदस्यों के बीच आपसी मतभेद की आशंका भी काफी ज्यादा बढ़ जाती हैं।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक दक्षिण दिशा में अलमारी या घर की तिजोरी का होना भी एक बेहद ही अशुभ संकेत होता है। ऐसा झा जाता है कि इस डाह में आलमारी या तिजोरी होने की स्थिति में धन की हानि होनी तो निश्चित हो जाती है। अगर आपके घर में भी तिजोरी या आलमारी दक्षिण दिशा में हो तो आप इस बात का हमेशा ख्याल रखे कि आप उस आलमारी के हैंडल में एक लाल रिबों के अंदर 3 सिक्के बाँध कर टांग दे। इससे वास्तुदोष की समस्या का हल निकल जायेगा।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक ऐसा भी कहा जाता है कि अगर आपके घर में मौजूद किचन उत्तर पूर्व दिशा में है तो आपके घर धन के मामले में आर्थिक कमजोरी देखने को मिल ही जायेंगे। वहीँ अगर आपका किचन परक्षिम या दक्षिण पूर्व दिशा में हो तो आपके घर में धन काफी लंबे वक़्त तक रहने वाला है।

ऐसी बातें भी कही जाती है कि अगर आपका गृहस्वामी दक्षिण पूर्व दिशा में बने कमरे म एआरएम फरमाता है तो ऐसी स्थिति में भी धन के ज्यादा लंबे वक़्त तक घर में बने रहने की आशंका काफी हद तक कम हो जाते है। इसके साथ ही घर के लोगो के बीच आपसी मतभेद की स्थिति भी कायम हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.