कोलगेट में ये एक चीज मिलाने से रातों-रात फटी एड़ियों से मिलेगा छुटकारा, यहां जानिए

रोजमर्रा की जिंदगी में हम अपनी त्वचा का ख्याल रखना ही भूल जाते हैं। हम अपने चेहरे का तो अक्सर ख्याल रखते हैं उसकी देखभाल के लिए हम अच्छे अच्छे प्रोडक्ट खरीदते व उनका इस्तेमाल करते हैं। जो हमारे चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने में मदद करते हैं। अक्सर हम अपनी अपनी सुंदरता के चलते अपनी ऐसी जगह का ख्याल रखना भूल जाते हैं जो हमें तो शायद नहीं नजर आती लेकिन दूसरों को नजर आती है। वह होते हैं हमारी एड़ियां, जूते भले ही उन्हें छुपा देते हो लेकिन वह हमारे लिए दर्दनाक साबित हो सकते हैं। दिन भर इधर-उधर भागने और दौड़ने के बाद हम अपनी एड़ियों पर ध्यान ही नहीं देते हैं वह अक्सर फटने लगते हैं और दरदर्री सी नजर आती हैं। एड़ियां ज्यादा फट जाने पर वह दर्द भरी होने लगती हैं। आज हम आपको फटी एड़ियां को रातों रात ठीक करने का एक ऐसा नुस्खा बताने वाले हैं जिसके इस्तेमाल से आपको बहुत अच्छा फर्क नजर आएगा और एड़ियां भी सुंदर दिखने लगेगी। तो ये जानते हैं क्या है वह नुस्खा…

अक्सर अपने देखा होगा कि मौसम में बदलाव के कारण एड़ियां फ़टने लगती हैं। कुछ लोगों के साथ ऐसा सिर्फ सर्दियों की मौसम में होता है लेकिन कुछ लोगों के लिए यह जीवन भर की पीडा है। उन्हें हमेशा फटी ऐडियो के साथ रहना पड़ता है। अक्सर वे दर्द से परेशान रहते हैं। वे अक्सर चलने फिरने से कतराते हैं क्योंकि उनकी एड़ियां में दर्द रहता है फटी ऐडियो से बचने के लिए यदि शुरुआत में ही थोड़ी सी सावधानी बरती जाए तो फटी एडीओ से बचा जा सकता है।

अक्सर हम अपने व्यस्त जीवन के कारण समय पर खाना नहीं खा पाते हैं जिसके चलते हमारे शरीर में विटामिन डी आयरन और कैल्शियम की कमी होने लगती है। हमारी शरीर में इनकी कमी से बहुत सी परेशानियां बढ़ने लगती हैं उनमें से एक है एड़ियां फटना। जब आपकी एड़ियां फटने लगती हैं तो आप क्या करते हैं? जी हां हम जानते हैं बाजार में एडीया फटने के लिए बहुत से उपाय बहुत सी क्रीम उपलब्ध है आप अधिकतर उन्हीं का इस्तमाल करने की बात दिमाग में लाते हैं। क्या वे आपको फायदा देती है।

अक्सर ऐसा देखा जाता है जो काम बड़ी-बड़ी दवाई नहीं कर पाती कभी-कभी वही काम एक छोटा सा घरेलू उपाय कर दिखाता है। जी हां अगर पैरों की अच्छे से देखभाल ना की जाए तो एड़ियां फ़टने ही लगती हैं। नंगे पैर चलने या फिर शरीर में खून की कमी की वजह से ऐडियो का फटना शुरू हो जाता है। पैरों में दरारे पडने लगती है और उन पैरों पर यदि किसी की नजर चली जाए तो आपको कितना शर्मिंदा महसूस होता है यह हम समझ सकते हैं।

उसी शर्मिंदगी से बचने के लिए आज हम आपको एक घरेलु उपाय बताएंगे जिससे आपकी एड़ियों पर बहुत प्रभाव पड़ेगा और आपकी एड़ियां पहले की तरह दुरुस्त हो जाएंगी। तो आइए जानते हैं क्या है वह उपाय। दरअसल यह उपाय बहुत ही सरल और सस्ता है व लाभकारी भी, इससे आपकी एड़ियां बिल्कुल सुंदर और साफ नजर आने लगेंगे और उनमें कोई दरार भी बाकी नहीं रहेगी।

उसके लिए आपको यह करना होगा एक कटोरी में थोड़ा सा कोलगेट पेस्ट डालें इसके बाद इसमें 1 ईवीएम की कैप्सूल डाल दें और फिर इन दोनों को अच्छे से मिला दें। इस तरह से आपका एक पेस्ट तैयार हो गया है। अब आप इस पेस्ट को रोजाना सोने से पहले अपनी फटी एड़ियों पर लगाए और सुबह उठने के बाद साफ पानी से पैरों को धो ले।ऐसा नियमित रूप से करने से आपके पैरों की फटी एड़ियां बिलकुल सही हो जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.