Aestrology

44 साल बाद इन 3 राशियों पर मेहरबान होंगे शनिदेव, खुल जायेगी किस्मत, कहीं आपकी राशि तो नहीं

हिन्दू समाज मे राशियो और ग्रहों का बहुत महत्व है क्योंकि यही वो कारक हैं जो हमारे जीवन मे होने वाली घटनाओं के प्रति जिम्मेदार होतें हैं। कुल 12 राशियो और 27 योग के सम्मेलन से चलने वाली हमारी जिंदगी में आये दिन गतिविधियां बदलती रहती हैं। वहीं हिन्दू धर्म मे सभी राशियो का एक ही न्यायाधीश होता है और वो हैं शनिदेव जो यहां होने वाले तमाम सुख और दुख का चयन करते हैं। हाल में हुए आंकलन के बाद ज्योतिषशास्त्रियों का कहना है कि 44 साल बाद एक ऐसा संयोग बन रहा है जब शनि महाराज अतिप्रसन्न होंगे और इससे 3 राशियो की किस्मत गजब चमकेगी। तो हम जानेंगे उन राशियो के बारे में जिनकी जिंदगी बदलने वाली है, ध्यान दें कहीं आप भी तो नही इनमें शामिल…

1. मेष राशि

इस महासंयोग के बाद देखा जा रहा है कि इस राशि के जातकों को धन और यश का अधिक अर्जन होने वाला है। आपको इस संयोग के दौरान ऐसे शख्स के बारे में सोचना है जिसे आप हरदम नजरअंदाज करते आये हैं। व्यायाम जारी रखें और खुली हवा में रहें। इस संयोग में आपकी कुंडली मे सभी सुलभ काम ही लिखे हैं।

2. वृषभ राशि

वैसे तो इस राशि के लोगो की आय बढ़ने वाली है लेकिन साथ ही साथ व्यय में भी बढ़ोतरी होगी। जो प्रेमी जोड़े हैं उन्हें बाहर घूमने का योग बन रहा है और रोमांटिक पल गुजरने वाले हैं। यदि आपके पास धन है तो उसे प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करें अत्यंत लाभ मिलने वाला है।

3. मिथुन राशि

इस संयोग से आपके परिवार में सुख शांति का प्रभाव देखने को मिलेगा। हो सकता है आपके घर कोई नया अतिथि पधारें वहीं यदि आप शादीशुदा हैं तो इस पल आपका जीवन रोमांस से भरा रहने वाला है। यदि आप काफी दिन से कोई योजना बना रहे हैं तो उसपर अमल करने का सही समय आ चुका है।

4. कर्क राशि

जो जातक नौकरी पेशे के हैं उनके आय में वृद्धि होगी और प्रमोशन भी मिल सकता है। जो अभी भी नौकरी की तलाश में हैं उनकी व्यथा खत्म होने वाली है। स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी रहेगी जिसमे पेट की बीमारी होने की संभावना है इसलिए खानपान पर अत्यधिक ध्यान दें। बच्चे की हरकतों से चिढ़े नही वरना समस्या बढ़ सकती है।

5. सिंह राशि

इस महासंयोग में सिंघ राशि के जातकों को दुख झेलना होगा क्योंकि इस दौरान आपको मानसिक तनाव का दुख होगा। हो सकता है कि इस महीने आप लंबी यात्रा पर निकलें। इस बार धन का आगमन होगा लेकिन सही से प्रयोग नही होने पर नुकसान भी हो सकता है।

6. कन्या राशि

इस बार आपका मन वैसे कामो में लगा रहेगा जो गैरकानूनी मने जाते हैं इसलिए मन पर काबू रखकर ही कोई काम करें अन्यथा पीड़ा भुगतना पड़ सकता है। धन आपके पास रुक नही पायेगा और खर्च में वृद्धि होगी।

7. तुला राशि

तुला राशि के जातकों को सुनकर दुख होगा कि उनके परिवार में खटास बनी रहेगी। साथ ही आपकी शादीशुदा जिंदगी में तनाव मिलने के चांस हैं। यदि आप किसी यात्रा पर निकलते हैं तो सम्भल कर रहें।

8. वृश्चिक राशि

इस राशि के जातक स्वास्थ्य संबंधी समस्या से पीड़ित रहेंगे। आपका मन किसी भी काम मे नही लगेगा। साथ ही धन की हानि देखनी पड़ सकती है। यदि आप नौकरी की तलाश में हैं तो घर से पूजा पाठ करके ही निकले अन्यथा बुरे परिणाम हो सकते हैं।

9. धनु राशि

इस संयोग में शनि का बुरा प्रकोप आपकी जिंदगी पर पड़ने वाला है। जहां आप काम करते हैं वहां के कर्मचारियों से झगड़ा हो सकता है इसलिए ग़ुस्से पर काबू रखें। पैसो के खर्च पर नियंत्रण नही हो पायेगा। सीधे शब्दों में आपका दिन अच्छा नही गुजरने वाला है।

10. मकर राशि

जो भी मकर राशि के जातक हैं उनपर भी शनि महाराज का प्रकोप बना रहेगा। इस दौरान आपको बिजनेस में नुकसान हो सकता है साथ ही वैवाहिक जीवन मे रिश्ते टूट सकते हैं। पैसो की तंगी की वजह से मानसिक तनाव बढ़ सकता है।

11. कुंभ राशि

शनि के द्वारा मिले इस अवसर का कुंभ राशि के जातक लाभ उठा सकते हैं क्योंकि इस दौरान रूके काम बन जाएंगे। धन का आगमन होगा और जिस भी कार्य मे हाथ आजमाएंगे उसमे सफलता हाथ लगेगी।

12. मीन राशि

शनि महाराज की टेढ़ी नजर का शिकार मीन राशि के जातक होंगे। इस दौरान आपके शरीर को नुकसान पहुंच सकता है। आने वाले दिनों में खर्च में बढ़ोतरी होगी साथ ही साथ रिश्तों में तनाव आ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.